अभिनेता जैकी श्राफ को 13 साल की लड़की से हुआ था प्यार, ऐसे बने बॉलीवुड के सुपरस्टार

Feb 01, 2018
अभिनेता जैकी श्राफ को 13 साल की लड़की से हुआ था प्यार, ऐसे बने बॉलीवुड के सुपरस्टार

बॉलीवुड में ‘जग्गू दादा’ के नाम से मशहूर सुपरस्टार अभिनेता जैकी श्राफ किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अभिनेता की प्रोफेशनल लाइफ काफी मजेदार रही है। लेकिन उससे कहीं ज्यादा उनकी लव लाइफ सुर्ख़ियों में रही है। अभिनेता आज अपना अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। जिनका जन्म 1 फ़रवरी 1957 को हुआ था।

बता दें कि आपको ये जानकर बड़ी हैरानी होगी कि बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेता जैकी श्राफ का असली नाम जय किशन काकूभाई है। आज अभिनेता 60 साल के हो चुके हैं। आइये इस ख़ास मौके पर हम आपको उनकी कुछ दुर्लभ तस्वीरें दिखाते हैं और उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें भी बताते हैं। अभिनेता जैकी के पिता गुजराती और इनकी मां कजाकिस्‍तान, तुर्की की थीं। जिन्होंने शादी के बाद अपना नाम बदलकर रीता रख लिया था। अभिनेता जैकी की वाइफ आयशा श्रॉफ से प्यार और शादी तक का सफर अभिनेता के लिए इतना आसान नहीं था। क्योंकि आयशा, जैकी का पहला प्यार नहीं थीं। बल्कि आयशा से पहले जैकी की एक और गर्लफ्रेंड थी।

अभिनेता जैकी को आयशा से जब प्यार हुआ था तो वो सिर्फ 13 साल की थीं। खबरों की मानें तो आयशा को पहली नजर देखते ही अभिनेता को उनसे प्यार हो गया था। लेकिन मुश्किल ये थी कि अभिनेता पहले से एक रिलेशन में थे लेकिन उनकी गर्लफ्रेंड स्टडी के लिए अमेरिका गई हुई थी। आयशा ने एक लैटर लिखकर जैकी की गर्लफ्रेंड को सारी बात बताई। जिसके बाद कई साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 1987 में शादी कर लिया। आज दोनों के बच्चे भी फ़िल्मी दुनिया में नाम कमा रहे हैं। बेटा टाइगर श्रॉफ और बेटी कृष्‍णा आज बॉलीवुड में जाना पहचाना नाम बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें :-  शाहरुख खान से पिछड़े अमिताभ बच्चन, नाराज बिग बी ने दी ट्विटर छोड़ने की धमकी

अभिनेता जैकी को बचपन से ही अभिनय का बेहद शौक था। हालांकि अभिनेता फ़िल्मों में आने से पहले एक मॉडल के रूप में भी काम किया था। जैकी ने अब तक करीब 200 से अधिक फ़िल्मों में काम किया है। आज वे बॉलीवुड के बड़े स्‍टार्स में गिने जाते हैं। फ़िल्मों में जैकी श्रॉफ के शुरुआत की कहानी भी दिलचस्प है। दरअसल, साल 1982 में देवआनंद की फ़िल्म ‘स्वामी दादा’ की शूटिंग चल रही थी। इस दौरान शूटिंग देखने के लिए उमड़ी भीड़ में जैकी भी उसका हिस्‍सा थे। उस भीड़ में भी अपने गेटअप की वजह से वो बिल्‍कुल अलग दिख रहे थे, जिससे देवआनंद की उन पर नज़र पड़ गई। इस पर उन्‍होंने जैकी को बुलाकर फ़िल्म में काम करने का ऑफर दिया। जैकी श्रॉफ ने हामी भर इसमें काम भी किया। इसके बाद 1983 में निर्माता निर्देशक सुभाष घई की फ़िल्म में इन्‍हें हीरो का रोल मिल गया।

ये भी पढ़ें :-  अभिनेता शाहरुख ने इन फिल्मों में काम तो किया मगर सिनेमाघरों में कभी नहीं हुईं रिलीज

 

बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्राफ फैन्स के बीच अपने टपोरी लुक में काफी मशहूर हैं। मुंबई की टपोरी भाषा में जैकी के फैन्स उनको प्यार से जग्गा और भीड़ू कहते है। कमाल की बात तो ये है कि अभिनेता को अक्सर टपोरी कपड़ों में ही देखा जाता है। अभिनेता के बारे में बताया जा रहा है कि फिल्मों में आने से पहले जैकी ट्रेवल एंजेट कंपनी ट्रेड विंग्स में काम करते थे। लेकिन फिल्मों में आने के बाद आज भी अभिनेता अपनी फिटनेस से बॉलीवुड के यंग एक्टर्स को टक्कर देते हैं। हाल ही में हुए फिल्मफेयर अवॉर्डस के बैकस्टेज में रणवीर सिंह और जग्गू दादा बप्पी लहरी के गाने पर झूमते दिखाई दिए थे। इसके अलावा अभिनेता एक बार बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू को नशे की हालत में छेड़ बैठे थे।

 

दरअसल, हुआ ये था कि खबरों के अनुसार ये बात तब्बू की बहन फराह ने बताई थी। जब 1986 में तबु की बहन फराह और जैकी श्रॉफ फिल्म ‘दिलजला’ की शूटिंग कर रहे थे। ये उन दिनों की बात है जब तब्बू अक्सर अपनी बहन के साथ सेट पर आया जाया करती थीं। इस फिल्म में फिल्म में डैनी विलेन के रोल में थे। लेकिन जब फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद पूरी स्टारकास्ट डैनी के घर पर पार्टी किया करती थी। एक दिन जब फराह ने अपनी बहन तब्बू को भी अपने साथ पार्टी में ले गईं। जहाँ इस पार्टी में बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ भी मौजूद थे। जैकी ने काफी शराब पी रखी थी। उसी दौरान उन्होंने तब्बू के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें :-  सलमान नहीं बल्कि इस अभिनेत्री के कारण नहीं कर रही है कैटरीना शादी, नाम जानकर रह जायेंगे हैरान

जिसका खुलासा खुद तब्बू की बहन फराह ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। जबकि तब्बू ने इस पर कभी भी कुछ नहीं कहा। उनकी बहन फराह ने कहा था कि अगर डैनी बीच-बचाव करने नहीं आते तो जैकी सारी हदें पार कर चुके होते। फराह के इस बयान के आ जाने के बाद पूरे बॉलीवुड में सनसनी फैल गई थी। जिसके बाद से तब्बू ने जैकी श्रॉफ के साथ कभी काम नहीं किया। इतना ही नहीं अगर किसी अवॉर्ड शो में ये दोनों एक दूसरे से टकरा भी जाएं तो बात तक करना पसंद नहीं करते।

अभिनेता जैकी ने सबसे पहले देव आनंद की फिल्म ‘स्वामी दादा’ में काम किया था। इसके बाद जैकी ने ‘अंदर बाहर’, ‘जूनून’, ‘युद्ध’, ‘किंग अंकल’, ‘अल्लाह रखा’, ‘परिंदा’ और ‘कर्मा’ जैसी फिल्में की। ‘परिंदा’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। उन्होंने 9 भाषाओ में लगभग 200 से अधिक फिल्मे की है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>