पत्नी को छोड़ GF के साथ लिव-इन में रहते थे अभिनेता फिरोज, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

Sep 25, 2017
पत्नी को छोड़ GF के साथ लिव-इन में रहते थे अभिनेता फिरोज, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

बॉलीवुड के महान अभिनेताओं में से एक अभिनेता फिरोज खान भी हैं। जिनका जन्म 25 सितंबर, 1939 में हुआ। इनकी गिनती न सिर्फ एक उम्दा अभिनेता के तौर पर है, बल्कि अपने दौर के बेहद स्टाइलिश और गुडलुकिंग अभिनेता भी थे। बॉलिवुड के इस अभिनेता की कई कहानियां हैं जो बहुत ही मशहूर हैं। ख़ास तौर पर उनकी अभिनेता विनोद खन्ना के साथ दोस्ती काफी मशहूर रही थी।

बता दें कि महान अभिनेता फिरोज खान ने अपने अपने दमदार किरदारों से इंडस्ट्री में एक अलग ही छाप छोड़ी हैं। आज उनकी 78वीं बर्थ एनिवर्सरी है। अब भी उनकी फिल्मों को देख फैंस उनके काम को काफी पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें :-  मल्लिका दुआ भी यौन शोषण पर बोलीं, '#MeToo 'मां कार चला रही थी और उसका हाथ मेरी स्‍कर्ट में था...'

बॉलीवुड एक्टर फिरोज खान ने अपने दमदार किरदारों से इंडस्ट्री में एक अलग ही छाप छोड़ी है, जिन की आज भी फिल्मों को देख कर लोग उनकी तारीफ करते हैं। इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई बंगलुरु के बिशप कॉटन स्कूल से शुरू की थी। जब पढ़ाई पूरी हुई तो वहां से मुंबई आ गए । जिसके बाद उनको पहला मौका 1960 में फिल्म दीदी में सेकिंड लीड के तौर पर मिला था। एक तरफ तो उनका फ़िल्मी करियर काफी सुर्ख़ियों में रहा तो इस से कहीं ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ सुर्ख़ियों में रही। क्योंकि शादीशुदा होने के बावजूद फिरोज खान एक एयर होस्टेस जिनका नाम ज्योतिका धनराजगिर था उनके प्यार में पागल से हो गए थे।

ये भी पढ़ें :-  कभी इस वजह से सैफ से शादी नहीं करना चाहती थीं करीना, आज हैं नन्हें तैमूर के पैरेंटस

फिरोज ने ज्योतिका को देखते ही उनपर फिदा हो गए थे, और इनसे फिरोज का अफेयर शुरू हो गया। लेकिन ये बात को हुई कुछ ही रोज हुए थे कि इनकी वाइफ ‘सुंदरी’ को भी इनके अफेरा के बारे में पता चल गया। जिसके बाद इनकी वाइफ ने इसका विरोध किया तो फिरोज को ये बात पसंद नहीं आई और इन्होंने अपनी वाइफ सुंदरी और अपने बच्चों को छोड़कर ज्योतिका के साथ बेंगलुरु में जाकर लिव-इन में रहने लगे थे। लेकिन वहां जानके के बाद ये लव-स्टोरी ज्यादा दिनों तक चली नहीं और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे। जिसके बाद फिरोज और सुंदरी का भी तलाक हो गया था।

ये भी पढ़ें :-  उस समय खूब गिरे थे रेखा के आंसू, जब बिना बताए 5 मिनट तक होठों पर किए गए थे किस...

बॉलीवुड में फिरोज खान और विनोद खन्ना की दोस्ती की भी मिसाल दी जाती थी। जिन्होंने एक साथ कई फिल्मों में काम किया जिस में दयावान, कुर्बानी और शंकी शंम्भू जैसी फिल्में शामिल हैं। इन दो दोस्तों में सबसे कमाल की बात ये रही कि इन दोनों ने इस दुनिया में एक ही दिन आखिरी सांस ली थी। यानि कि 27 अप्रैल को इन दोनों ने इस दुनिया को छोड़ा। फिरोज खान ने 27 अप्रैल 2009 में जबकि विनोद खन्ना ने इसी साल 27 अप्रैल में इस दुनिया को अलविदा कहा था।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>