सेक्‍शुअल हैरासमेंट पर बोलीं अभिनेत्री- कमरे में घुस आया डायरेक्‍टर और करने लगा रात ब‍िताने की बात

Nov 07, 2017
सेक्‍शुअल हैरासमेंट पर बोलीं अभिनेत्री- कमरे में घुस आया डायरेक्‍टर और करने लगा रात ब‍िताने की बात

पिछले कई दिनों से हॉलीवुड अभिनेत्री एलिसा मिलानो के जरिए शरू किए गए #MeToo कैंपेन में दुनियाभर की कई सेलीब्रिटी महिलाएं अपने साथ हुए सेक्सुअल हैरासमेंट की घटनाओं को शेयर कर रही हैं। अब इस कड़ी में बॉलीवुड अभिनेत्री स्‍वरा भास्‍कर का नाम सामने आया है। जिन्‍होंने अपने साथ भी हुई एक ऐसी ही घटना का खुलासा किया है।

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने अंग्रेजी दैनिक मुंबई मिरर को दिए गए एक इंटरव्यू में अपने बॉलीवुड के शुरुआती दौर की घटना पर खुलासा करते हुए बताया कि जिस फिल्म में वे काम कर रही थी उस फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें होटल के रूम में बुलाया। जहां वो डायरेक्टर शराब पी रहा था। इतना ही नहीं एक रात तो वो शराब पीकर उनके रूम में भी आ गया था। और गलत हरकत करना चाह रहा था। इतना ही नहीं अभिनेत्री स्वरा ने ये भी बताया कि एक बार फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक इवेंट में भीड़ ने उनके साथ गलत तरीके से खींचातानी भी की थी।

इस इंटरव्यू में अभिनेत्री ने बताया कि, ‘हम 56 दिन के लिए एक दूर-दराज के इलाके में शूटिंग कर रहे थे और मैं इंडस्‍ट्री में अभी काफी नई थी। इस‍ फिल्‍म के डायरेक्‍टर ने मुझे मैसेज किया और डिनर के लिए इनवाइट करके परेशान कर दिया था। वह पूरे दिन मेरा पीछा करता था और रातभर मुझे फोन करता था। एक बार उसने मुझे एक सीन पर चर्चा करने के लिए होटल में डायरेक्‍टर के कमरे में जाने को कहा गया और वहां जाकर मैंने उसे शराब पीते हुए देखा। पहले ही हफ्ते में वह प्‍यार और सेक्‍स की बातें करने लगा और एक रात वह शराब पीकर मेरे कमरे में आया और मुझे गले लगाने को कहने लगा। यह डरावना था।’

स्‍वरा ने अपने इंटरव्यू में बताया कि, ‘मैं बहुत छोटी और अकेली थी। मैं पैकअप के बाद लाइट बंद कर के अपना मेकअप हटाती थी, ताकि वह समझे कि मैं सो चुकी हूं’। अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने उस डायरेक्‍टर को यह भी बताया कि वो उनके इस की हरकतों से कितना परेशान हो रही हैं लेकिन इसके बाद भी वह अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आया। अभिनेत्री ने कहा कि, ‘आखिरकार मैंने एक्‍सक्‍यूटिव प्रोड्यूसर को कहा कि वह मेरे साथ हर वक्‍त कोई न कोई होना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि इस तरह के शोषण से बचने का एक ही तरीका है कि, ‘भले ही रोल आपके हाथ से चले जाए लेकिन आप उनकी शर्तों के आगे झुकें न’।

आगे अभिनेत्री स्वरा ने बताया कि, ‘जिस तरह एक फिल्‍म का सेट चलता है, वह बहुत रूढ़ीवादी होता है, जहां कुछ लोग आदेश देते हैं और बाकी उसका पालन करते हैं। ऐसी जगह सेक्‍शुअल हैरासमेंट के लिए अनुकूल होती हैं क्‍योंकि यहां पीड़ित को आसानी से चुप कराया जा सकता है’। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने ये खुलासा किया कि कैसे उनसे एक फिल्‍म में रोल दिए जाने के बदले सेक्‍शुअल फेवर मांगे गए थे और ऐसा करने से मना करने पर उन्‍हें कुछ फिल्‍मों से निकाला गया। इस दौरान अभिनेत्री स्‍वरा ने फिल्‍म सेट्स पर सुरक्षा की कमी पर भी बात की है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>