मुंबई विस्फोट से जुड़ा आरोपी, बिजनौर जिले के नजीबाबाद से गिरफ्तार

Jul 08, 2017
मुंबई विस्फोट से जुड़ा आरोपी, बिजनौर जिले के नजीबाबाद से गिरफ्तार

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार विस्फोट से जुड़े आरोपी कदीर अहमद को गुजरात पुलिस और उप्र एटीएस की संयुक्त टीम ने शनिवार को बिजनौर जिले के नजीबाबाद से गिरफ्तार किया। कदीर अहमद पर इस मामले में टाडा के तहत मामला दर्ज है। उत्तर प्रदेश एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया, “1993 का मुंबई विस्फोट से संबंधित टाडा आरोपी बिजनौर निवासी कदीर अहमद को उप्र एटीएस और गुजरात पुलिस की टीम ने शनिवार को बिजनौर से गिरफ्तार किया है।”

कदीर अहमद पर आरोप है कि 1993 में मुंबई में सिलसिलेवार विस्फोट के लिए टाइगर मेमन ने जो हथियार और विस्फोटक जामनगर (गुजरात) में सप्लाई किए थे, उसमें कदीर का भी हाथ था। असीम ने बताया कदीर को गुजरात पुलिस द्वारा न्यायालय के वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें :-  डॉक्टर ने बेटे के जन्मदिन पर हॉस्पिटल में सजाई ‘महफिल’, वॉर्ड में ताला लगाकर झूमता रहा स्टाफ

उन्होंने बताया, “मुंबई विस्फोट के बाद 1995 से कदीर के खिलाफ न्यायालय से वारंट था। पिछले 21 साल से गांव में रहकर दुकान व प्रॉपर्टी का काम करता था। उप्र एटीएस के इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह की टीम ने उसे ढूंढ़ निकाला। अब कदीर को बिजनौर में संबंधित न्यायालय से ट्रांजिट रिमांड बनवाकर गुजरात ले जाया जाएगा।”

उन्होंने बताया कि फिलहाल उप्र एटीएस और गुजरात पुलिस कदीर से पूछताछ कर रही है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>