अपनी राशि के अनुसार हमें किस देवी देवता की पूजा करनी चाहिए

Mar 25, 2017
अपनी राशि के अनुसार हमें किस देवी देवता की पूजा करनी चाहिए

अरुण संहिता के अनुसार ऐसा कहा गया है कि व्यक्ति के पूर्व जन्म में ही किए गए कर्म के आधार पर उसे उस देवी देवता का भाव विशेष में स्थित होकर अपना शुभाशुभ फल देते हैं। इसीलिए जिन लोगों की कुंडलियां होती है उनको उस हिसाब से उन भगवान की पूजा करनी चाहिए हमेशा ही पूजा करना तो अच्छा ही माना जाता है। कहा जाता है कि अगर हम लोग जितनी ज्यादा भगवान की पूजा करेंगे हमारे घर उतनी ज्यादा खुशहाली रहेगी।

हमेशा ही मेष राशि वालों को भगवान सूर्य तथा विष्णु जी की पूजा करनी चाहिए वही उनके इष्ट देव माने जाते हैं। वृष राशि वालों को हमेशा गणेश भगवान की पूजा करनी चाहिए। मिथुन राशि वालों को सरस्वती माता तथा लक्ष्मी माता की पूजा करनी चाहिए। कर्क राशि वालों को हमेशा ही हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। सिंह राशि वालों को हमेशा ही शिवजी की पूजा करनी चाहिए। कन्या राशि को हमेशा हनुमान जी तथा काली माता तथा भैरव जी की पूजा करनी चाहिए। तुला राशि वालों को हमेशा ही हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। वृश्चिक राशि वालों को हमेशा ही भगवान शिवजी की पूजा करनी चाहिए।

धनु राशि वालों को हमेशा हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। मकर राशि वाले को हमेशा सरस्वती माता लक्ष्मी माता की पूजा करनी चाहिए। कुंभ राशि वालों को गणेश जी की पूजा करनी चाहिए। मीन राशि वालों को हमेशा सीता या कोई भी देवी की पूजा करनी चाहिए। अगर हम इस हिसाब से अपने इष्ट देवताओं की पूजा करेंगे अपनी राशि के हिसाब से तो हमारे लिए बहुत अच्छा होगा जिससे कि हमारा आने वाला जीवन और अच्छा होगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>