सिद्धू की AAP से नहीं बनी बात, पकड़ सकते हैं कांग्रेस का हाथ

Aug 18, 2016

चंडीगढ़- क्रिकेटर से राजनीति में आए पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जुड़ने को लेकर बातचीत खटाई में पड़ती दिख रही है। बताया जा रहा है कि सिद्धू ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें पार्टी का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की थी, इसके बाद बात अटकी पड़ी है। वहीं, उनके कांग्रेस में भी जाने की उम्मीद बंधती दिखाई दे रही है।

सूत्रों की माने तो नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्नी नवजोत कौर के लिए भी पार्टी से टिकट मांगा है। नवजोत के फिलहाल पंजाब में बीजेपी की विधायक हैं, लेकिन उनके भी जल्द ही आप में जुड़ने की संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी सिद्धू की पत्नी को टिकट देने को तैयार है, लेकिन एक ही परिवार के दो लोग पार्टी के संविधान के हिसाब से चुनाव नहीं लड़ सकते, इसलिए पति-पत्नी दोनों को एक साथ पार्टी टिकट नहीं दे सकती।

सूत्रों का कहना है कि सिद्धू रोड रेज के एक मामले में गैर-इरादतन हत्या के दोषी हैं और पार्टी के संविधान के हिसाब से दोषी साबित हुआ व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ सकता, इसलिए जब पार्टी टिकट ही नहीं दे सकती तो मुख्यमंत्री का प्रत्याशी कैसे बना सकती है। ऐसी स्थिति में सिद्धू का टिकट कटता दिख रहा है और इसे लेकर ही दोनों के बीच की बातचीत अटक गई है।

यहां पर याद दिला दें कि पिछले दिनों नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा से इस्तीफा दिया था, तभी से ऐसी अटकलें थी वह आम आदमी पार्टी में जुड़ेंगे और पार्टी उन्हें पंजाब चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है।

सिद्धू से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया कि वह दूसरे राजनीतिक विकल्पों की ओर भी देख रहे हैं, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है। यह भी गौर करने वाली बात है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने जब भाजपा का साथ दामन छोड़ा था, तब कांग्रेस के पंजाब प्रभारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनकी तारीफ करते हुए इशारों-इशारों में उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया था।

राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद सिद्धू ने आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं से लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जो गुपचुप मुलाकातें की हैं, उसका कोई सकारात्मक नतीजा निकलता नजर नहीं आ रहा है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में सीएम कैंडिडेट बनाए जाने की मांग की है लेकिन पार्टी के नेता सिद्धू को स्टार प्रचारक के तौर पर चुनावी मैदान में उतारना चाहते हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>