भूख की वजह से मर गयी विधवा, “भाजपा सरकार ने शाख बचाने के लिए घर में अनाज रख बनवाया वीडियो”

Jan 17, 2018
भूख की वजह से मर गयी विधवा, “भाजपा सरकार ने शाख बचाने के लिए घर में अनाज रख बनवाया वीडियो”

झारखंड में भाजपा सरकार के शासन में एक और भूख के कारण मौत हो गयी, भूख के कारण मौत का सिलसिला झारखण्ड में जो शुरू हुआ है वो थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक और मामला समने आया है, जहाँ एक विधवा की अन्न न मिलने की वजह से उसकी मौत हो गयी है।

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड में गिरिडीह जिले के सेवाटांड़ गांव में बुधनी सोरेन नाम की एक विधवा आदिवासी महिला की भूख के कारण मौत हो गयी है। वहीँ गांववालों का कहना है कि काफी दिनों से महिला के घर राशन नहीं था, जहाँ वह प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले अपने बच्चों के स्कूल जाती थी और वहीँ मिड डे मील में मिलने वाले खाने से अपना पेट भरती थी। बता दे कि विधवा महिला की मौत की इस घटना को प्रशासन फिर से भूख की वजह से मानने को मंजूर नहीं है। बल्कि बताया जा रहा है कि प्रशासन ने भाजपा शासन की शाख बचाने के लिए विधवा महिला की मौत के बाद उसके घर में अनाज रखवाकर एक वीडियो बनवायी और फिर दावा करते हुए खा कि विधवा महिला कि मौत भूख के कारण नहीं हुईं है।

ये भी पढ़ें :-  फिल्म 'पद्मावत' देखने गई लड़की के साथ दोस्त ने सिनेमा हॉल में किया रेप, फेसबुक पर हुई थी दोस्‍ती

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस घटना में माले के विधायक राजकुमार यादव ने सवाल को उठाते हुए कहा कि ‘मैं संतोषी कुमारी और बैजनाथ महतो के मामले की तरह इस मामले को भी विधानसभा के अंदर फिर से उठाऊंगा। उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि हमेशा कि तरह प्रशासन इस बार भी जान-बूझकर इस मामले पर पर्दा दाल रहा है, उन्होंने एक और सवाल रखते हुए बताया कि आखिर प्रशासन भूखमरी की वजह से मौत का मामला सामने आने पर शव का पोस्टमार्टम क्यों नहीं कराता है।’

इस घटना के बारे में गांव के मुखिया बालेश्वर राय ने बताया कि ‘हमे पता चला कि विधवा महिला की मौत भूख की वजह से हुई है, अगर मुझे वक़्त पर पता चल जाता तो मैं कुछ कर सकता था’। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बुधनी सोरेन नाम की विधवा महिला को तीन दिन से भोजन नहीं मिल पाया था, वह जंगल से पत्ते चुनकर दोना बनाने का काम करती थी। कुछ दिनों पहले ठंड की वजह से बीमार हो गयी थी, और जिसके कारण घर में ही पड़ी रही थी।

ये भी पढ़ें :-  शिवसेना नेता बोले- 'गुजरात चुनाव ट्रेलर था, राजस्थान उपचुनाव इंटरवल है, पूरी फिल्म 2019 में देखेंगे'
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>