भारत का एक ऐसा गांव जहां पूरे साल होती है बारिश

Mar 08, 2017
भारत का एक ऐसा गांव जहां पूरे साल होती है बारिश

आपको पता ही है पूरे विश्व में कुछ ही ऐसे देश तथा ऐसे इलाके हैं जहां पर पूरे साल बारिश होती है।इन में से एक है भारत। भारत में भी एक ऐसा इलाका है जहां पर पूरे साल बारिश होती है यहां पर लोग इस बारिश को देखने हैं तथा यहां की पहाड़ियों, झरनो तथा यहां के ऐतिहासिक, कुदरती रंग को देखने के लिए बहुत जगह से आते हैं।

आपको भी पता है जैसे कि भारत में हर तरह की संस्कृति हर तरह की भाषा बोली जाती है। हमारा भारत अतुल्य है। जहां पर हर प्रकार की हर चीज है दिखती हैं। लेकिन आज हम जिस इलाके के बारे में बताने जा रहे हैं वह बहुत ही खूबसूरत हिस्सा है। यहां पर लोग हमेशा हर साल घूमने के लिए लाखो की तादाद में आते हैं। यहां के कुदरती नजारा तथा मौसम पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करता है। इस इलाके का नाम है जो की मेघालय राज्य में स्थित मासिनराम गांव जहां पूरे साल बारिश ही होती रहती है।

वैसे तो कहा जाता है कि चेरापूंजी में ज्यादा बारिश होती है लेकिन आप अगर इस बारिश के मौसम का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो मासिनराम गांव में सबसे अच्छा है। जहां बारिश का दौर पूरे साल भर चलता रहता है और यहां पर खूबसूरत पहाड़ियां झरने यहां की हरियाली आपको अपनी और आकर्षित करती है। लोग ज्यादातर बांस तथा केले के पत्तों से बने छतों के घर में रहते हैं ताकि वह उस बारिश से बच सकें। यहां का कुदरत से बने पहाड़ तथा यहां की खूबसूरती बहुत ज्यादा देखने लायक है। अगर आप यहां एक बार भी जाएंगे तो आपको लगेगा जैसे कि आप स्वर्ग में आ गए हो।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>