दुनिया की एक ऐसी अनोखी जगह जहां पर घर के अंदर से गुजरती है ट्रेन।

Apr 08, 2017
दुनिया की एक ऐसी अनोखी जगह जहां पर घर के अंदर से गुजरती है ट्रेन।

हम सभी लोग जानते हैं कि आजकल दुनिया के हर कोने में ट्रेन का एक महत्वपूर्ण योगदान है सभी देशों में ट्रेन को उस देश की लाइफ लाइन कहा जाता है। क्योंकि हम लोग ट्रेन के द्वारा बहुत तरह के व्यापार तथा अवजायी का पूरा कर पाते हैं। अगर ट्रेन नहीं होगी तो हमारे बहुत तरह की परेशानियों का हम लोग को सामना करना पड़ेगा लेकिन आज हम ट्रैन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर लोगों के घरों से होकर गुजरती है।

यहां बात कर रहे हैं चीन के एक शहर जो किगचिंग शहर का नाम है जी हां इस शहर में बहुत ज्यादा जनसंख्या होने कारण बहुत ज्यादा बिल्डिंग भी है। जिसके कारण यहां पर रेलवे ट्रैक को भी बनाया जाना बहुत मुश्किल हो गया था इसी कारण से रेलवे स्टेशन को 19  मंजिल पर बनाया गया। जहां पर नीचे लोग रहते हैं और 19 मंजिल पर एक नया प्लेटफार्म बनाया गया है चीन की बढ़ती आबादी को यातायात की बेहतरीन सुविधा दिलाने के लिए ही तमाम कोशिस की जा रही है।

उसी का यह एक उदाहरण है इसका नाम लिखीभी स्टेशन है इसे 6 Plus पर बनाया गया है इस पर विल ट्रेन चलती है आप सोच रहे होंगे कि ट्रेन के शोर से बिल्डिंग में रहने वाले लोगों को कितनी परेशानी होती होगी लेकिन इसे इतने बेहतरीन तरीके से बनाया गया है कि जब ट्रेन यहाँ से गुजरती है तो बस इतनी ही आवाज आती है जितनी बर्तन धोने के दौरान पानी से आती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>