अपनी शादी में एक भी सोने का गहना नहीं पहना था इस अभिनेत्री ने जाने क्यों??

Jan 19, 2017
अपनी शादी में एक भी सोने का गहना नहीं पहना था इस अभिनेत्री ने जाने क्यों??

दक्षिणी मॉडल और अभिनेत्री गरिमा कलींगड आज अपना 32 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उसका जन्म 19 फरवरी 1984 को त्रिसूर, केरल में हुआ। साल 2008 में मिस केरल का रनअप बनने के बाद उसने एक्टिंग में अपना कैरियर बनाने के बारे में सोचा। साल 2009 में उसने फिल्म ऋतु के साथ फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उसने सिटी ऑफ गॉड ,इंडियन रुपी , निद्रा, अगस्त क्लब, समेत कई और फिल्म में काम में कर चुकी है ।उसने मलयालम फिल्म के साथ-साथ तमिल फिल्म में भी काम कर चुकी हैं।

साल 2013 में उस ने फिल्म  निर्देशक आशिक अब्बू के साथ बड़े साधारण ढंग के साथ शादी रचाया था । रीमा दहेज प्रथा के सख्त खिलाफ है ।इसलिए उसने अपनी शादी में सोने का बनाया कोई भी गहना नहीं पहना था ।शादी से पहले उसने कैंसर पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए काफी धन भी इखट्टा किया था । वैसे कैंसर पीडित लोगों की मदद करना एक पुन्य का काम है  जो इस अभिनेत्री ने  किया ।यह अभिनेत्री का मानना था कि दहेज लेना और देना दोनों पाप है। जितना लेना पाप है उससे कहीं बड़ा उस दहेज को बढ़ावा देने वाले देने वाले पापी होते हैं।

इसलिए उसका विरोध को जाहिर करते हुए उन्होंने अपनी शादी में एक भी गहना नहीं पहना था । चाहे वह गहना सोने का हो या फिर चांदी का हो या किसी भी आर्टिफिशियल गहना हो ।उन्होंने किसी भी तरह का गहना पहनने से मना कर दिया। पूरी शादी उन्होंने बिना सजावट के की ।एक दुल्हन का श्रृंगार होती है गहने को पहनने से मना कर दिया । दहेज कस  इस तरह का विरोध होना अच्छा प्रदर्शन जाहिर होता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>