जानिए- लंबे नाखूनों के लिए कुछ टिप्स

Feb 11, 2017
जानिए- लंबे नाखूनों के लिए कुछ टिप्स

नेल पॉलिश को ज्यादा समय तक यूज़ करना रखे। नारियल तेल अरंडी के तेल से मालिश करें। विटामिन ई के केप्सूल से अपने नाखूनों की मालिश करें। नाखूनों पर नींबू का इस्तेमाल करें।कैल्शियम और प्रोटीन युक्त भोजन करें ।नाखूनों को समय समय पर कांटे ।

मेनी क्योर ,पेडी क्योर करें ।समुद्री नमक लगाये फिर जैतून का तेल पर साइडर विनेगर लगाएं। नाखूनों की देखभाल लंबे सुंदर नाखून चाहिए तो नाखूनों की देखभाल जरूरी है। कभी भी नाखून ना चबाए । नाखूनों पर काले रंग  की कोटिंग ना लगाएं अगर लगाए हैं और रिमूवर का यूज़ किया तो बाद में शहद ,तेल का मिश्रण से उसको मालिश कर दें।

ग्रोइंग नेल्स के लिए कपड़े और बर्तन धोते समय ग्लब्स पहने ।ताकि स्ट्रांग केमिकल से नाखून को नुकसान ना पहुंचे ।बाल धोने के शैंपू से भी नाखून कमजोर हो सकते हैं ।तो ग्लब्स पहनकर संपूर्ण करें।

नाखून के कोने से शैप देखते रहे और शिपिंग करते रहें राउंड शेप दें तो ठीक से नाखून बड़े होंगे।तो ग्रोइंग नेल्स उंगलियों को गुनगुने पानी में भिगोए और फिर से हल्के हाथों से नाखून साफ करें नाखून को ओझर की तरह उपयोग ना करें।सही तरीके से उसका उपयोग करें। लोग मोबाइल का कवर ,डब्बे का कवर और अंय कामों में नाखून का उपयोग करते हैं। जो गलत है हफ्ते में एक बार नाखून को हल्के से ट्रिम करे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>