एक ऐसी ड्रिंक जिसके इस्तेमाल से 4 दिन में ही गायब हो जाएगी पेट की चर्बी

Apr 02, 2017
एक ऐसी ड्रिंक जिसके इस्तेमाल से 4 दिन में ही गायब हो जाएगी पेट की चर्बी

आजकल की बिजी लाइफस्टाइल के चलते ज़्यादातर लोग अपने खानपान का ठीक से ध्यान नहीं रखते, जिसका बड़ा कारण हैं कि अधिकतर लोग मोटापे की समस्या से परेशान है। इसकी एक बड़ी वजह मैटाबाॅलीजम का धीमा होना भी है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताएंगें जो कि चमत्कारिक रूप से पेट का फैट गयाब हो जाएगा। जानिए कैसे ये ड्रिंक तैयार करें और कैसे इस्तेमाल करें

सामग्री
– 8 ½ कप पानी
– 1 टी स्पून अदरक (कद्दूकस)
– 1 मध्यम खीरा (कटा हुआ)
– 1 मध्यम नींबू (कटा हुआ)
– 12 पुदीने के पत्तियां
विधि
एक बड़े जग में सारी सामग्री को डालकर सारी रात के लिए रख दें। इससे इन सब का जायका इस पानी में आ जाएगा। सुबह आप इस ड्रिंक को गिलास में डालने से पहले इसमें से नींबू,खीरा, अदरक और पुदीने की पत्तियां निकाल दें। फिर आप इसे पीएं। यदि आप इसे एक दिन में खत्म नहीं कर सकते तो आप इस ड्रिंक को फ्रिज में 2 दिन तक रख सकते हैं। इन सभी चीजों के हमारी सेहत को बहुत ही फायदे हैं। जब इन्हें मिलाकर इकट्ठा कर दिया जाता है तो ये सिर्फ शरीर को अंदर से साफ ही नहीं करते बल्कि बाॅडी का जमा हुआ फालतू फैट भी खत्म कर देते हैं।

– खीरा
इसमें कैलोरी बहुत ही कम पाई जाती है। जिससे यह वजन घटाने में कारगर साबित होता है।
– अदरक
अदरक जो कि गर्म पेय है जिससे यह शरीर को अधिक मात्रा में खाने से रोकता है।
– नींबू
नींबू में पेक्टीन फाइबर काफी ज्यादा पाया जाता है। जिससे यह शरीर को साफ करने का काम करता है। यह शरीर की गंदगी को बाहर निकाल देता है। जिससे वजन कम होना शुरू हो जाता है।
– पुदीना
पुदीना न सिर्फ पानी में ताजगी का जायका देता है बल्कि खाने की चाहत को भी कम करता है।
– पानी
पानी शरीर को हाइड्रेट तो करता ही है और एक्सरसाइज के दौरान जोड़ों और मांसपेशियों को लुब्रिकेट भी करता है। जिससे यह फैट कम करने में काफी मददगार है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>