UP के बाद छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा: ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से 3 बच्चों की तड़प-तड़प कर हुई मौत

Aug 21, 2017
UP के बाद छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा: ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से 3 बच्चों की तड़प-तड़प कर हुई मौत

बीजेपी शासित राज्यों में लगातार लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ के मामले सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 60 बच्चों की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि रविवार रात छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के डॉ भीमराव अंबेडकर सरकारी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन न मिल पाने से 3 बच्चों की मौत हो गई है।

बता दें कि ये घटना कल की है। जब हॉस्पिटल के ऑक्सीजन सप्लाई डिपार्टमेंट का ऑपरेटर रवि चन्द्रा ड्यूटी पर थे। लेकिन वह ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में धुत्त थे और वहीँ पर सो गए। और इस बिच एसएनसीयू में बच्चों को दी जा रही ऑक्सीजन खत्म हो गई और ऑपरेटर को इसकी भनक तक नहीं लगी। जिसकी वजह से गंभीर हालत में भर्ती बच्चों की तड़प-तड़प कर मौत हो गई।

मिली रिपोर्ट्स के अनुसार उस वक़्त वार्ड में मौजूद डॉक्टर अगर ऑक्सीजन के प्रेशर के उतार-चढ़ाव पर नजर नहीं रखते तो कुछ ही देर में बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि हॉस्पिटल में कम से कम 50-60 मरीज ऑक्सीजन पर हैं, जोकि मौत का शिकार बन सकते थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपी आपरेटर को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इस मामले में आरोपी का कहना है कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस मामले में गहरा दुख जताते हुए इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें :-  अपनी बेटी को छेड़छाड़ से रोकने आये माँ-बाप को आरोपी ने किया बेरहमी से क़त्ल
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>