पति को बचाने के लिए एक मां ने बेचा अपने 15 दिन के बच्चे को, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें

Jan 02, 2018
पति को बचाने के लिए एक मां ने बेचा अपने 15 दिन के बच्चे को, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें

इस दुनिया में सबसे ऊंचा स्थान अगर किसी का है तो वो मां का है। ऐसा कहा जाता है कि सारी दुनिया एक तरफ और एक मां के लिए अपनी संतान एक तरफ होती है। जहाँ मां को अपनी संतान के बिना गुजारा बहुत मुश्किल होता है। हालांकि ये भी कहा जाता है कि मजबूरी किसी से क्या न करवा दे। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है।

बता दें कि ये मामला उत्तर प्रदेश के बरेली के मीरगंज इलाके का है। जहाँ पर एक ऐसी कठोर दिल वाली मां ने अपने 15 दिन के बच्चे को मात्र 45,000 रुपए में बेच दिया। पहले तो ऐसी कठोर दिल वाली मां के बारे में लोगों ने न जाने कैसी कैसी बातें की। लेकिन ये भी तो सच है कि मजबूरी इंसान को क्या क्या करने पर मजबूर कर देती है। इस बारे में जब उस माँ से पूछा गया तो उसने बताया कि ‘उसने ऐसा अपने बीमार पति के इलाज के लिए किया है।’ उसने कहा कि ‘इलाज के लिए उसके और उसके परिवार के पास पैसे नहीं थे और मजबूरी में उसे अपना बच्चा बेचना पड़ा।’


इस घटना के सामने आने के बाद से एक बार फिर से ये साफ हो गया है कि देश में आज भी इतनी गरीबी है कि लोगों के पास इलाज कराने तक के पैसे नही हैं। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उसके पति को क्या बीमारी है। लेकिन ये सवाल जरूर सामने आता है कि जहां स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर अरबों रुपये योजनाओं में खर्च किए जा रहे हैं तो आखिर गरीब परिवारों को फ्री में इलाज की सहूलियत क्यों नहीं दी जा सकती हैं.????

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>