गरीबों और दलितों को कुछ न कहो: राहुल गांधी

Mar 08, 2016

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार अधिकारों की मांग करने वाले गरीब और कमजोर लोगों को कुचल रही है। उन्होंने रोहित वेमुला और कन्हैया कुमार के मुद्दे को हाशिये पर खड़े लोगों से जोड़ा।

उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता उन पर व्यक्तिगत हमले करने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन वे गरीब और कमजोर लोगों को न दबाएं। राहुल ने कहा कि सोमवार को बस्तर के आदिवासी उनसे मिले। आदिवासियों ने बताया कि उनके साथ ज्यादतियां हो रही हैं और उन्हें धमकाया जा रहा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘लोगों को पीटने और धमकाने से देश का भला नहीं होगा। आपने हैदराबाद में रोहित वेमुला पर दबाव बनाया था और यहां आप कन्हैया और अन्य छात्रों पर दबाव बना रहे हैं।’

उन्होंने आरोप लगाया कि चाहे किसान हो या दलित, आदिवासी या छोटा व्यापारी जो भी गरीब और कमजोर आदमी अधिकारों की मांग करता है, मोदी सरकार उसे दबाने का प्रयास करती है। राहुल ने कहा कि ये लोग देश की ताकत हैं। इन्हें कुचलने से किसी का लाभ नहीं होगा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘मोदी ने निजी तौर मुझ पर हमला किया। उनकी पार्टी के लोग रोजाना मुझ पर हमले कर रहे हैं।’ साथ ही कहा, ‘आप जितना चाहें मुझ पर प्रहार करें लेकिन गरीब पर प्रहार न करें।’

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>