यह है 8 टिप्स सर्दियों में त्वचा को स्वस्थ रखने के- जानिए

Feb 09, 2017
यह है 8 टिप्स सर्दियों में त्वचा को स्वस्थ रखने के- जानिए

सर्दियों में त्वचा का देखभाल और भी जरूरी है। क्योंकि हवा में मॉस्चराइजर कम होता है और स्किन ड्राई हो जाती है। यह आसान टिप्स से देखभाल करें।  त्वचा की सर्दियों में हमेशा कोई अच्छी कंपनी का मॉस्चराइजर यूज़ करें ।रात को चेहरा धोकर लगाएं और सवेरे काम हो जाने पर पहले मॉस्चराइजर लगा ले। घरेलू नुस्खे में दूध में यष्टिमधु और शहद मिलाकर लेप लगाएं ।रात को और सवेरे दो समय लगाये।तो दाग धब्बे भी मिटेंगे और त्वचा नमी युक्त रहेगी। होंठ फट जाते हैं ऐसा ना होने दें ।लिप केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें और वह भी ऑर्गेनिक बीज के।

घरेलू तरीके से नारियल तेल कुम कुम कुम तेल मलाई लगाने से भी होंठ फटने से बचेंगे ।चेहरे के साथ हाथ पैर और एडी का भी parvarish करें। दूध ,मलाई, हल्दी के साथ उपयोग करें तो त्वचा नमीयुक्त रहेगी ।पैरों के तलवे में प्रोटल नियम जल्दी ना लगाया ।अरण्डी तेल का मिश्रण से विषरहित सही है ।साबुन का उपयोग कम करें।

चेहरे को साफ करने के लिए चावल और बेसन को हल्दी के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाये।  फिर भी चेहरा साफ रहेगा ।चेहरे के लिए एलोवेरा उत्तम हैं ।मौसम बदलने पर हमेशा  पानी को पीते रहे ।मोजा पहने ।चेहरे को पोषण दे। होममेड मास्क का उपयोग सही तरीके से करे। नारियल तेल लगायेऔर एलोवेरा सबसे उत्तम है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>