उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल का 7वां विस्तार, 3 नए चेहरे

Jun 27, 2016
लखनऊ- राजधानी लखनऊ के दोे विधायक अखिलेश मंत्रिपरिषद में शामिल हो गए। आज राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने कुल चार विधायको को शपथ दिलाई।

कैबिनट मंत्री के तौर पर आज बलराम यादव और नारद राय ने शपथ ली वही तीसरे कैबिनट मंत्री बने बलिया के ज़ियाउद्दीन रिज़वी उमरा करने सउदी अरब गए हुए है। 10 जुलाई को उनकी वापसी है। रिज़वी 10 जुलाई के बाद शपथ लेंगे ।

आज राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ लेने वालो में लखनऊ के विधायक रविदास मल्होत्रा और शारदा प्रताप शुक्ला शामिल थे।

ये यूपी की सवा चार साल पुरानी अखिलेश सरकार का सातवां मत्रिमण्डल विस्तार था। राजभवन के गांधी सभागार में राज्यपाल ने इन अभी मंत्रियो को पद एव गोपनीयता की शपथ दिलाई।

ये भी पढ़ें :-  "चाय-गाय, दंगा-गंगा, फीता-गीता, भ्रम-धर्म, तीन तलाक" मोदी की तीन साल की उपलब्धियां- लालू

उत्तरप्रदेश में विधान सभा चुनाव को ध्यान में रख कर ये विस्तार काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वही दूसरी और विज्ञानं एवम् प्रोधौगिकी मंत्री मनोज पांडे को बर्खास्त कर दिया गया। मनोज पाण्डेय की भाजपा में शामिल होने की चर्चा है।

गौरतलब है अखिलेश सरकार को सत्ता में आए चार साल हो चुके हैं, उनके पास अब एक साल का कार्यकाल ही बचा है। जानकारी के मुताबिक इस कैबिनेट विस्तार कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और मुख्यमंत्री के चाचा शिवपाल यादव और आजम खान ने हिस्सा नहीं लिया।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>