केंद्रीय कर्मचारियों को अगस्त से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, सुस्त पर गिरेगी गाज

Jul 27, 2016

नई दिल्ली। केंद्रीय के लिए भारत सरकार ने आयोग का नोटिफिकेशन जारी कर कर्मचारियों की खुशियों को बढ़ा दिया है। केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन अगस्त महीने के वेतन में मिलेगा। केंद्र सरका के इस फैसले के बाद एक करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों व पेंशनरों को बढ़े हुए वेतन का लाभ मिलेगा।

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने के बाद सरकार पर इस वर्ष 1.02 लाख करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा।कर्मचारियों को इस वेतन आयोग के बाद हर वर्ष 2.57 फीसदी सैलरी में हाइक मिलेगी। कर्मचारियों को बढ़े हुए वेतन का लाभ जनवरी 2016 से मिलेगा, यानि कर्मचारियों को जनवरी से बढ़े हुए वेतन का भुगतान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-  चंद सप्ताहों में ही पुनर्मुद्रीकरण का काम पूरा हो गया : जेटली

केंद्र सरकार ने आयोग की उस सिफारिश को भी मान लिया है जिसमें उन कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी नहीं की जाएगी जिन्होंने अपेक्षा के अनुसार काम नहीं किया है। जिन कर्मचारियों को 20 वर्ष तक प्रमोशन नहीं मिला है उनको भी इस बढ़ी हुई सैलरी का लाभ नहीं मिलेगा।

वित्त आयोग ने न्यूनतम वेतन को 7000 रुपए से बढ़ाकर 18000 कर दिया गया है जोकि 1 जनवरी 2016 से लागू होगा। वहीं अधिकतम सैलरी को 2.5 लाख रुपए रखा गया है जोकि कैबिनेट सेक्रेटरी की होगी। इसे 90 हजार से बढ़ाकर 2.5 लाख किया गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected