उप्र में 90 दिन में ही 75 हजार किलोमीटर सड़कें गड्ढामुक्त : मौर्य

Jun 15, 2017
उप्र में 90 दिन में ही 75 हजार किलोमीटर सड़कें गड्ढामुक्त : मौर्य

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद बनी नई सरकार के लोक निर्माण विभाग के मंत्री और सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 15 जून तक उप्र में 85 हजार किलोमीटर सड़कों को गड्ढामुक्त करने का अभियान चलाया था। मौर्य ने गुरुवार को कहा कि सरकार ने तीन महीने के भीतर रिकॉर्ड 75 हजार किलोमीटर सड़कों को गड्ढामुक्त कर दिया है। लखनऊ स्थित विश्वसरैया स्थित सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने यह बात कही। उप मुख्यमंत्री ने हालांकि इस दौरान स्पष्ट किया कि उप्र में सड़कों को गड्ढामुक्त करने का अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि मीडिया की नजर इस बात पर थी कि उप्र में कितने किलोमीटर सड़कें गड्ढामुक्त हो पाई हैं।

उन्होंने कहा, “हमारे पास 14 जून तक जो आंकड़े आए हैं, उसके अनुसार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने काफी बेहतरीन काम किया है। उप्र में लोक निर्माण विभाग ने तय समय सीमा के भीतर 75 हजार किलोमीटर सड़कों को गड्ढामुक्त करने का काम किया है।”

उन्होंने कहा कि उप्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही लगातार काम हो रहा है। केशव ने बताया कि उप्र में सड़क निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने भी 10 हजार करोड़ रुपये की मदद देने का आश्वासन दिया है। पिछले दिनों केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ इस विषय पर बैठक हो चुकी है। इसमें मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि उप्र में लोक निर्माण विभाग के तहत 2,25,825 किलोमीटर सड़कें आती हैं। इसमें 85,160 किलोमीटर सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए चिन्हित किया गया था। इसमें से 75,044 किलोमीटर सड़क गड्ढामुक्त हो चुकी हैं।

मौर्य ने कहा कि सरकार बनने के बाद 86 लाख किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया गया। गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान सरकार ने कराया है। बिजली को लेकर भी सरकार ने सराहनीय कार्य किए हैं। जमीनों पर हुए अवैध कब्जों को हटाने का काम चल रहा है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>