बांग्लादेश भूस्खलनों में 69 लोगों की मौत..

Jun 14, 2017
बांग्लादेश भूस्खलनों में 69 लोगों की मौत..

बांग्लादेश में तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों में कम से कम 69 लोगों की मौत हो गई, जिनमें चार सैनिक भी शामिल हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्वी तीन जिलों -कॉक्स बाजार, बंदरबन तथा रंगामती- में भारी बारिश के कारण मंगलवार तड़के भूस्खलन हुए।

बीडी न्यूज 24 की रपट के मुताबिक, बांग्लादेश आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) के महानिदेशक रियाज अहमद ने कहा कि रंगामती जिले से 35, चटगांव से 27 और बंदरबन से सात लोगों की मौत की सूचना मिली है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें :-  तीन दशक बाद सऊदी में होगी सिनेमा की एंट्री, इस दिन शुरू होगी पहली फिल्म

मृतकों में चार सैनिक भी शामिल हैं। रंगमती में बचाव अभियान के दौरान दुर्घटना में चारों की मौत हो गई।

आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री मोफज्जल हुसैन चौधरी माया ने कहा कि 39 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। दमकल सेवा, नागरिक रक्षा तथा पुलिस बचाव अभियान में जुटे हैं।

इससे पहले रंगमती के अतिरिक्त पुलिस प्रमुख मोहम्मद शाहीदुल्ला ने कहा कि भारी बारिश के कारण बचाव कायरें में बाधा पहुंच रही है।

उन्होंने कहा, “यहां मौसम बेहद खराब है और यह पहाड़ी इलाका है, इसलिए बचाव अभियान में काफी मुश्किलें आ रही हैं।”

मौसम विभाग के चटगांव कार्यालय के प्रवक्ता दिजेन रॉय ने कहा कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में 131 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। उन्होंने साथ ही कहा कि बंगाल की खाड़ी में लगातार कम दबाव बने रहने के कारण बारिश जारी रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें :-  तीन दशक बाद सऊदी में होगी सिनेमा की एंट्री, इस दिन शुरू होगी पहली फिल्म

ढाका में बाढ़ का अनुमान करने वाले केंद्र ने कहा कि सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर बढ़ गया है, जबकि कुछ नदियां पहले से ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>