5 साल की बेटी और पिता की ये कहानी जान कर भर आएंगी आपकी आंखे: वीडियो

Jul 06, 2016

इस छोटी सी बच्ची की समझ समाज के चेहरे पर करारा तमाचा है। आज के जमाने में जहां रिश्तों का कोई महत्व नहीं रह गया है, आदमी आदमी का दुश्मन बन गया है। इस लड़की का वीडियो देखकर अपने माता पिता के प्रति अपने दायित्वों के बारे में एक बार सोचिएगा जरुर।

इस 5 साल की लड़की को अगर हम कलयुग का श्रवण कुमार कहें तो गलत नहीं होगा। पांच साल की उम्र में इंसानियत की इतनी समझ होना कोई छोटी बात भी तो नहीं है। ये घटना फिलीपिंस की है, जहां एक पांच साल की बच्ची जेनी रोज अपने अंधे पिता को उनके काम करने की जगह तक रास्ता दिखाती है।

ये भी पढ़ें :-  नरेंद्र मोदी की सोच सांप्रदायिक है और उनके संबंध हिंदू चरमपंथियों से हैं: इमरान ख़ान


उसके पिता नेल्सन पेप एक नारियल फार्म में काम करते हैं। ये बच्ची रोज अपने पिता की छड़ी पकड़कर उन्हें वहां तक पहुंचाती है। नेल्सन को 60 नारियल पेड़ों पर चढ़कर नारियल लाने के 1076 रुपये मिलते हैं। भले ही जेनी सिर्फ पांच साल की है। पर उसकी सोच बड़े-बड़े लोगों को पीछे छोड़ देती है।

जेनी की सोच ही उसके पिता की असली ताकत है। जेनी का हर दिन अब अपने पिता को एक उम्मीद की राह दिखाने में मदद करती है। इस बच्ची के वीडियो को रुबी केपनेस ने शूट किया है और इसे अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है। इस वीडियो को अब तक 2 मिलियन लोग देख चुके हैं।

ये भी पढ़ें :-  सऊदी अरब में भारतीय महिला का यौन उत्पीड़न, बुरी नियत से हुमैरा का हाथ पकड़ कर..

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>