बच्चों में उनके पिता से आती है यह 5 चीजें

May 02, 2017
बच्चों में उनके पिता से आती है यह 5 चीजें

बच्चों को देखने के बाद ज्यादातर लोग रिश्तेदार सब यही बोलते हैं कि वह अपने पापा पर गया है या फिर अपनी मम्मी पर गया है। कई बच्चों की शक्ल तो बिल्कुल अपने पापा मम्मी जैसी ही होती है। वहीं कई बार बच्चों की कुछ आदते ऐसी होती है रितिक उनकी मां की या पिता की तरह होती है। कई बार तो उनकी आंखों का रंग, बात करने का ढंग, बैठने का ढंग, चलने फिरने का तरीका यह सब देखकर यह साफ कहा जा सकता है कि वह अपने पिता पर इन अदातों में गया है।

आंखों का रंग
आपके अपने पार्टनर की आंखों के रंग को देखकर आप को यह पता चल सकता है कि बच्चे की आंखों का रंग बिल्कुल अपने पापा की आंखों की तरह है।

बाल
जब बच्चे बचपन में छोटे होते हैं तो दादा-दादी नाना-नानी अक्सर देखकर यही बोलते हैं कि बच्चे को देखकर उन्हें अपने बेटे का बचपन याद आ गया है। ऐसे में बच्चों के बालों का रंग लगभग हमेशा अपने पिता की तरह ही होता है।

सोने का तरीका
बच्चे की हर छोटी-छोटी हरकतों पर नजर हमेशा माँ की नज़र होती है। बच्चों के सोने का तरीका बिल्कुल अपने पिता के समान होता है।

विरासत में मिलती हैं कद और वजन
बच्चों का वजन और उनकी हाईट हमेशा अपने पिता के जैसी होती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनके पिता के जींस बच्चों में ट्रांसफर हो जाते हैं ।

गालों के डिंपल
पिता की तरह बच्चे का चेहरा पिता से मिलता जुलता होता है। पापा के गालों पर डिंपल पड़ते हैं तो हो सकता है बच्चों के गलों पर भी डिंपल पड़े।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>