5 लाख बच्चों में से एक बच्चा होता है ऐसा पैदा, पढ़े पूरी खबर

Aug 24, 2016
5 लाख बच्चों में से एक बच्चा होता है ऐसा पैदा, पढ़े पूरी खबर
मुंबई: पिछले महीने जन्म के बाद तीन सप्ताह से यहां के सरकारी अस्पताल में डाक्टरों की देखरेख में रखे गए शारीरिक रूप से जुड़े जुड़वां बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। क्योंकि इन बच्चों की मां ने इन्हें अलग करने के लिए सर्जरी की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। इन बच्चों की मां को डर था कि सर्जरी करने से कहीं इनकी जानें न चली जाए। इन बच्चों को शनिवार को छुट्टी दे दी गई।
5 लाख बच्चों में से एक होता है ऐसा पैदा
इस बच्चे के 2 सिर, 3 हाथ, और 1 दिल है। जानकारी के अनुसार, मूल रूप से उत्तर प्रदेश के फतेहपुर की रहने वाली शाहीन इरशाद खान को सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इरशाद ने सियामिस बच्चे को जन्म दिया और उनकी दो बेटियां भी हैं। डॉ. कोठारी ने बताया कि जुड़वां बच्चे तो अक्सर जन्म लेते हैं, लेकिन दो सिर और एक दिल वाले ऐसे बच्चे 5 लाख में से 1 होते हैं।
मां को सता रहा है डर
एक वरिष्ठ डाक्टर ने कहा कि हालांकि इन बच्चों के परिजनों को जरूरत पडऩे पर अस्पताल आने की सलाह दी गई है।  सायन अस्पताल की बाल चिकित्सा इकाई के प्रमुख पारस कोठारी ने कहा, ‘‘ हमें इन बच्चों को छुट्टी देनी पड़ी क्योंकि इनकी मां शाहीन ने हमारी लाख कोशिशों के बावजूद आपरेशन की अनुमति देने से मना कर दिया।’’ क्यों कि उनको यह डर सता रहा था कि सर्जरी करने से उनके बच्चे की जान न चली जाए। प्रसव के बाद इन बच्चों और मां के इलाज के लिए सारा खर्च अस्पताल प्रशासन द्वारा वहन किया गया।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>