UP, मस्तिष्क ज्वर से पीडित 5 बच्चों की मृत्यु

Sep 06, 2016
UP, मस्तिष्क ज्वर से पीडित 5 बच्चों की मृत्यु

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में पिछले 48 घंटों के दौरान मस्तिष्क ज्वर से पीडित 5 और बच्चों की मृत्यु हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि पिछले 48 घंटे के दौरान राघवदास मेडिकल कालेज में भर्ती मस्तिष्क ज्वर पीडित महराजगंज के 2, गोरखपुर,सिध्दार्थनगर और बिहार के एक बच्चे की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।

गत जनवरी से अब तक मस्तिष्क ज्वर से पीड़ित मरने वाले बच्चों की सख्या 215 हो गई है। उन्होंने बताया कि गत एक जनवरी से अब तक मस्तिष्क ज्वर से पीडित 843 रोगियों को मेडिकल कालेज में उपचार के लिए भर्ती कराया था जिसमें से 215 बच्चों की मृत्यु हो चुकी है। मेडिकल कालेज में इस दौरान 7 नए रोगियों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें :-  वसुंधरा राजे को अपने प्रदेश के बेरोजगार नजर आ रहे हैं लफंगे, बीच में छोड़ना पड़ा भाषण

मस्तिष्क ज्वर से पीड़ित 105 मरीजों का मेडिकल कालेज में उपचार पहले से चल रहा है। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज परिसर स्थित नेशनल इंस्टीच्यूट आफ वायरोलोजी मे जांच के लिए भेजे गए नमूनों में से 40 में जापानीज इंसेफेलाइटिस ( जेई) की पुष्टि हुई है ।

इस साल इस रोग से पीडित 72 मरीजों में इसके लक्षण मिले हैं जिनमें 21 की मृत्यु हो चुकी है। जिसमें 37 मरीज गोरखपुर मंडल के हैं शेष 35 मरीज बस्ती मंडल एवं बिहार के हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected