NIA ने 4 आतंकियों की तस्वीरें जारी की : पठानकोट हमला

Mar 22, 2016

2 जनवरी को पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले में जांच कर रही सुरक्षा एजेंसी NIA ने चार आतंकियों की फोटो जारी की है. साथ ही एजेंसी ने लोगों से इनकी पहचान करने में मदद मांगी है.

बता दें कि 27 मार्च को पाकिस्तानी जांच दल इस संबंध में जांच के लिए भारत आ रही है.

NIA ने चार मारे गए आतंकवादियो की तस्वीर इस लिए जारी की है ताकि इनकी पहचान में मदद मिले. आप को बता दे पठानकोट के एयरबेस पर 2 जनवरी को आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस हमले को सेना ने 80 घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद काबू किया था. वहीं इस हमले के पीछे जैशे ए मोहम्मद का हाथ माना जा रहा है.

एनआईए की विज्ञप्ति में चार मारे गए आतंकवादियों का हुलिया दिया गया है. साथ ही उनकी ऊंचाई का भी ब्योरा दिया गया है. आतंकवाद निरोधक एजेंसी ने कहा है कि आतंकवादियों में से एक के दोनों पांव में अंगूठा नहीं था.

इस हमले के बाद इन आतंकियों को मार गिराया गया था लेकिन इस तस्वीर में सभी के कदकाठी का ब्यौरा दिया. अपने जांच में और जारी किये गए रिपोर्ट में कहा की एक आतंकवादी के दोनों पैर में अंगूठे नही थे. फिलहाल इस मामले के बाद भारत ने अपना रुख साफ़ करते हुए पाकिस्तान को ठोस कार्रवाई करने के लिए कहा था.

अंतरराष्ट्रीय नोटिस देश में मिले अज्ञात शव की पहचान के लिए जारी किए जाते हैं. इन चार आतंकवादियों में से 2 के बारे में तो जानकरी मिल चुकी है एक का नाम नासिर और सलीम के तौर पर सामने आई थी. इसमें से एक आतंकी नासिर ने वह आतंकवादी था, जिसने अपनी मां को फोन किया था.

फिलहाल इस मामले को लेकर सूत्रों ने बताया कि पाक एसआईटी 27 मार्च को यहां पहुंचेगी जिसके बाद NIA के अधिकारीयों से बात करेगी.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>