बिहार में आसमानी बिजली से 32 की मौत

Jul 11, 2017
बिहार में आसमानी बिजली से 32 की मौत

बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही बारिश के दौरान आसमानी बिजली (वज्रपात) की चपेट में आने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इस बीच राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। बिहार राज्य आपदा विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार और सोमवार को आसमान से गिरी बिजली की चपेट में आने से राज्य के विभिन्न जिलों में 32 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया, “रोहतास और वैशाली जिले में सबसे ज्यादा पांच-पांच लोगों की मौत आकाशीय बिजली की चपेट आने से हुई है।”

उन्होंने बताया कि इसके अलावा भोजपुर, सारण और पटना में चार-चार लोगों की, जबकि बक्सर जिले में तीन, नालंदा में दो और समस्तीपुर, औरंगाबाद, गोपालगंज, अररिया तथा सीवान जिलों में एक-एक लोगों की मौत हो गई। कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

उन्होंने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। विभाग के मुताबिक, मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

पटना सहित बिहार के कई हिस्सों में रविवार से ही मध्यम और भारी बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान मध्यम से भारी बारिश हुई। अगले 24 घंटे के दौरान और भी बारिश होने या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है।

बारिश के कारण पटना सहित राज्य के कई जिलों में मंगलवार को आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>