राज्य त्रिपुरा में पेट्रोल हुआ 300 रुपए प्रति लीटर

Jul 30, 2016

त्रिपुरा राज्य में शुक्रवार (29 जुलाई) को पेट्रोल में कीमत 300 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई। त्रिपुरा में यह हालात राज्य में पेट्रोल की पूरी सप्लाई ना हो पाने की वजह से बने हैं। सिर्फ पेट्रोल की कीमतों ने ही आसमान नहीं छुआ है बल्कि, वहां डीजल भी महंगा हो गया है। फिलहाल वहां डीजल की कीमत 150 रुपए प्रति लीटर है। दरअसल, भारी बारिश और ठीक से रख-रखाव ना होने की वजह से असम और त्रिपुरा को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे 8 (NH-8) खराब और खस्ताहाल में है। इस वजह से वहां पेट्रोल और बाकी जरूरी सामान की आवाजाही रुक गई है। इस मामले ने अब राजनीतिक रंग भी ले लिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग के जल्द से जल्द ठीक ना होने के विरोध में विपक्षी पार्टियां और वहां रहने वाले लोग सड़कों पर उतर आए हैं। सब मिलकर बची-कुची सड़क को जाम करके विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को वहां आगजनी करते हुए भी देखा गया है। हालांकि, सड़क को रिपेयर करने का काम शुरू हुआ था लेकिन बारिश होने की वजह से वह भी रुक गया।
सामान है, ट्रक नहीं पहुंच पा रहे: मिली जानकारी के मुताबिक, सामान से लदे ट्रक और तेल के टैंकर गुवाहाटी में खड़े हैं लेकिन रास्ता खराब होने की वजह से नहीं आ पा रहे। ऐसा नहीं है कि सिर्फ रास्ता ही खराब है। त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर और असम के बीच ट्रेन रूट के भी हाल बुरे हैं। इस वजह से सामान नहीं पहुंच पा रहा और दाम बढ़ते जा रहे हैं।
केंद्र सरकार से मांगी है मदद: राज्य सरकार की तरफ से रास्ते को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी गई है। राज्य सरकार ने इसके लिए एक प्रेस रिलीज जारी की है। इसमें लिखा गया है कि केंद्र को मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस देकर जल्द से जल्द सड़क को ठीक करवाना चाहिए।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>