आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 24 पुलिस चौकियां बनेंगी..

Jun 04, 2017
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 24 पुलिस चौकियां बनेंगी..

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) द्वारा निर्मित कराए गए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक सुरक्षा के लिए 24 पुलिस चैकियों आउटपोस्टों का निर्माण किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक की सहमति प्राप्त कर चयनित स्थल व मानचित्र के अनुसार यूपीडा द्वारा पुलिस चौकियों के निर्माण की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से जुड़े नौ नगरों- लखनऊ में एक, उन्नाव में तीन, कानपुर नगर में तीन, कन्नौज में चार, औरेया में एक, इटावा में तीन, मैनपुरी में दो, फिरोजाबाद में तीन तथा आगरा में चार पुलिस चौकियों का निर्माण किया जाएगा।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी ने बताया, “पुलिस विभाग द्वारा एक्सप्रेसवे पर पेट्रोलिंग की सुचारू रूप से व्यवस्था किए जाने के लिए 20 वाहन तथा चार हाईस्पीड इंटरसेप्टर की व्यवस्था यूपीडा से कराए जाने का अनुरोध किया गया है। यूपीडा के पांचों पीआईयू के अधिशासी अभियंताओं को निर्देशित किया गया है कि वे पुलिस विभाग द्वारा पुलिस चौकी के निर्माण हेतु उपलब्ध कराई गई मानकीकृत ड्राइंग के अनुसार स्थल चयन का कार्य प्रारंभ करे।”

उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेसवे के मुख्य कैरिजवे का सिविल निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है और साइनेज का कार्य प्रगति पर है। पीआईयू आगरा के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए गए हैं कि वे टोल प्लाजा का कार्य 31 जुलाई तक पूरा करा दें।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>