गुजरात में 22 दलितों की बेरहमी से पिटाई का एक और वीडियो आया सामने: देखे वीडियो

Jul 21, 2016

अहमदाबाद। गुजरात के ऊना में दलित परिवार की बेरहम पिटाई के ताजा घटनाक्रम के बाद कुछ पुराने मामले भी सामने आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, उना से 50 किलोमीटर दूर राजुला में 22 मई को दलितों को इसी तरह पीटा गया था। यही नहीं इस वारदात का दरिंदों ने वीडियो भी बनाया, लेकिन एफआईआर के बावजूद दो महीने तक गुजरात पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब जब उना मामले पर बवाल खड़ा हुआ है तब मामला फिर से उठा और कुछ गिरफ़्तारियां हुई हैं।

वहीं आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उना जाकर पीड़ित परिवारों से मिलेंगे। साथ ही राहुल राजकोट भी जाएंगे जहां अस्पताल में भर्ती पीड़ितों का हाल-चाल लेंगे। इधर, उना की घटना के विरोध में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और दूसरे कांग्रेस नेता आज लखनऊ में अनशन पर बैठेंगे।

इस मामले पर सियासत तेज हो गई है। संसद में इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमले कर रहा है। 22 जुलाई को अरविंद केजरीवाल भी उना जाकर पीड़ित परिवारों से मिलेंगे।

दलित उत्पीड़न के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन की लहर जैसे पूरे राज्य में फैली हुई है। दलित पैंथर्स ने कल जो बंद का आयोजन किया, उस दौरान विशाल जनसमुदाय में बड़ा आक्रोश देखने को मिला। जूनागढ़, पोरबंदर, जामनगर- हर जगह व्यापक विरोध प्रदर्शन दिखा। कहीं बसें जलीं, कहीं रास्ते रोके गए, कहीं पथराव चलता रहा। गुजरात बंद का असर दलित बहुल इलाकों में पूरा नजर आया।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>