2000 दलितों ने दी इस्लाम अपनाने की धमकी, नाले में फेंकी देवी-देवताओं की तस्वीर

May 22, 2017
2000 दलितों ने दी इस्लाम अपनाने की धमकी, नाले में फेंकी देवी-देवताओं की तस्वीर

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आते ही प्रदेश में दलितों, अल्पसंख्यकों पर जुल्म के मामले लगातार सामने आ रहे है। ऐसे में अब दलित समुदाय ने योगी सरकार के खिलाफ मौर्चा खोल दिया है। अलीगढ़ में करीब दो हजार दलितों ने इस्लाम अपनाने की धमकी दी है।

अलीगढ़ में दलितों ने धमकी दी है कि अगर ठाकुर समुदाय द्वारा उन पर किये जा रहे जुल्म रुके नहीं तो वो इस्लाम अपना लेंगे। रविवार को केशोपुर झोपड़ी गांव के हजारों दलितों ने हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों को नाले में बहा दिया। इससे पहले भी ऐसी घटना मुरादाबाद और संभल में हो चुकी है और दलितों द्वारा इस्लाम अपनाए जाने की धमकी दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें :-  डॉक्टर ने बेटे के जन्मदिन पर हॉस्पिटल में सजाई ‘महफिल’, वॉर्ड में ताला लगाकर झूमता रहा स्टाफ

दलितों ने बताया कि 16 मई को गांव में एक नाली बनाने को लेकर उनका ठाकुर समुदाय के लोगों से झगड़ा हो गया था। नाली जानबूझ कर उनके घर की तरफ, मंदिर की ओर निकाली जा रही थी। जिसका विरोध करने पर ठाकुरो ने उनके घरों में घुस कर मारपीट की, दलित नेता बंटी सिंह ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में दलित समुदाय के लोगों ने इस्लाम अपनाने का फैसला ऊंची जाति के रवैये के कारण लिया है। दलित नेता का मानना है कि ऊंची जाति के लोग दलितों को हिंदू समजा का हिस्सा नहीं मानते। दलितों के लिए यह अच्छा होगा कि वे धर्म परिवर्तन का रास्ता अपनाएं।

ये भी पढ़ें :-  BHU बवाल: छात्राओं का आरोप- कहा, आधी रात में सुरक्षाकर्मियों ने हमें हॉस्टल में घुसकर मारा
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>