200 केंद्रों से रेखांकित किया जायेगा,मोदी सरकार की उपलब्धियों को

May 25, 2016

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के दो वर्ष पूरा होने के अवसर पर इसकी उपलब्धियों को देशभर में 200 केंद्रों से रेखांकित किया जायेगा.

इस संबंध में जारी आंतरिक संवाद में कहा गया है कि भाजपा 26 मई से 15 जून तक 21 दिनों का ‘विकास पर्व’ आयोजित करेगी जिसमें एक केंद्रीय मंत्री, एक राज्य मंत्री, राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय नेताओं से युक्त 33 टीमें सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करेंगी. प्रत्येक टीम 6-7 चिन्हित केंद्रों पर जायेगी और सरकार के कार्यों का लेखाजोखा पेश करेगी.

सभी मंत्रियों एवं विभागों के प्रमुखों को भेजे गए आंतरिक संवाद में कहा गया है, ”महत्वपूर्ण विधेयकों के पारित होने का मार्ग विपक्ष की ओर से बाधित करने और विकास के मार्ग में बाधा उत्पन्न करने को भी लोगों के समक्ष पेश किया जायेगा ताकि लोगों को यह पता चल सके कि इतने अल्प काल में सरकार की उपलब्धियां पूर्व सरकार से विरासत में मिली कमियों और कठिनाइयों के बावजूद रही.”

केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए मीडिया तक पहुंच के दायरे को भी बढ़ाने की पहल की गई है जिसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं लाभान्वितों के बारे में जानकारी, उद्योगों के साथ गैर राजनीतिक बैठक आयोजित करना, किसानों और महिला संगठनों, वकील एवं डाक्टरों के संघों के साथ कार्यक्रम आयोजित करना शामिल है. मोदी सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष 26 मई को पूरा हो रहा है.

इसके अलावा संवाददाता सम्मेलन आयोजित करना और साक्षात्कार देने के साथ आधिकारिक कार्यक्रमों का आयोजन करना शामिल है.

राजग के लोकसभा सांसदों से कम से कम दो दिन और एक शाम अपने क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में व्यतीत करने और लोगों की समस्याएं सुनने एवं समाधान निकालने पर ध्यान देने को कहा गया है.

बैठक के दौरान मॉडल विकास वृक्ष प्रस्तुत कर लोगों को सरकारी कार्यक्रमों के बारे में समझाया जायेगा साथ ही कल्याण योजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री के संदेश को पहुंचाया जायेगा. प्रत्येक सांसद एवं टीम के सदस्यों से सोशल मीडिया का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने को कहा गया है.

राजग के राज्यसभा सांसदों से अपने निर्वाचन वाले राज्य के विभिन्न जिलों का दौरा करने और अभियान के दौरान 15 से 20 दिन क्षेत्र में व्यतीत करने तथा सरकार की उपलब्यिों को रेखांकित करने को कहा गया है.

इसके अलावा भाजपा के आठ मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दो दिन अपने गृह शहर में दो दिन राज्य से बाहर व्यतीत करेंगे और सरकारी की परियोजनाओं, नीतियों एवं कल्याण योजनाओं के बारे में बतायेंगे. पार्टी के पदाधिकारी ब्लाक स्तर का दौरा करेंगे और स्थानीय मीडिया के साथ संवाद स्थापित करेंगे. राज्य के पार्टी पदाधिकारी प्रत्येक मंडल का दौरा करेंगे.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>