श्रीलंकाई बल्लेबाज निरोशन दिकवेला पर 2 मैचों का प्रतिबंध

Feb 21, 2017
श्रीलंकाई बल्लेबाज निरोशन दिकवेला पर 2 मैचों का प्रतिबंध

श्रीलंका के बल्लेबाज निरोशन दिकवेला पर गीलोंग में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच के दौरान आचार संहिता उल्लंघन मामले में दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में निरोशन को अंपायर के फैसले से असहमति दिखाने का दोषी पाया गया, जिसके कारण उन पर यह प्रतिबंध लगा है।

इस प्रतिबंध के तहत निरोशन एडिलेड में बुधवार को होने वाले तीसरे टी-20 मैच में नहीं खेल पाएंगे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने एक बयान में कहा कि जब निरोशन को आउट करार दिया गया था, तो श्रीलंका के खिलाड़ी ने रीप्ले वाले वीडियो को देखा और इसे देखने के बाद विकेट पर लात मारी और कुछ समय तक अपने कंधे को देखते रहे।

निरोशन को उनके इस व्यवहार पर आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया और इसके तहत दो मैचों के प्रतिबंध के साथ उन पर उनकी मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया।

निरोशन के आउट होने के बाद आस्ट्रेलिया के विकेटकीपर टिम पेन ने भी अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया, जिसके कारण उन्हें भी आईसीसी की आचार संहिता उल्लंघन का दोषी पाया गया और इसके तहत उन पर उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>