कोलकाता के होटल में लगी आग में 2 की मौत, मालिक, प्रबंधक गिरफ्तार

Mar 30, 2017
कोलकाता के होटल में लगी आग में 2 की मौत, मालिक, प्रबंधक गिरफ्तार

कोलकाता के एक होटल में गुरुवार को लगी आग में टाटा स्टील के दो कर्मचारियों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। शहर के संयुक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) सुप्रतीम सरकार ने मीडिया को बताया कि होटल के मालिक और प्रबंधक को कथित रूप से लापरवाही बरतने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

सरकार ने कहा, “मध्य कोलकाता के गोल्डन पार्क होटल में गुरुवार को तड़के 2.55 बजे आग लग गई। टाटा स्टील के दोनों कर्मचारी अनूप अग्रवाल और चामर किशन की झुलसने से मौत हो गई।”

53 वर्षीय अग्रवाल गुजरात के रहने वाले थे और 52 वर्षीय किशन ओडिशा का रहने वाले थे।

सरकार ने कहा, “हम होटल से 31 लोगों को बचाने में कामयाब रहे। इनमें से छह घायलों को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें एक सुरक्षा गार्ड भी शामिल है, जो झुलस गया है और धुएं के कारण उसकी तबीयत खराब हो गई।”

अग्निशमन दल के अधिकारियों ने बताया कि 10 से अधिक दमकल आग बुझाने की कोशिश करते रहे और दो घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया।

उन्होंने कहा कि बाद में पुलिस ने होटल के मालिक बी. एस. गुजराल और प्रबंधक गौतम मजूमदार को पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया।

शहर के महापौर शोभन चटर्जी ने होटल में आग की रोकथाम के लिए उचित व्यवस्था की कमी का आरोप लगाया और कहा कि इमारत में आग बुझाने वाले उपकरण भी ठीक से काम नहीं कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “पूरे होटल में धुआं भरा हुआ था। होटल में अग्निशमन उपकरण भी आपदा के दौरान ठीक से काम नहीं कर रहे थे।”

फोरेंसिक विभाग के कर्मचारी दोपहर में अस्पताल पहुंचे और नमूने जमा किए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>