कश्मीरियों का नैतिक-कूटनीतिक समर्थन: सरताज अज़ीज़

Jul 21, 2016

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने कहा है कि नवाज़ शरीफ़ के खिलाफ अंबाला की एक अदालत में मुकदमा दर्ज किया जाना भारत की तरफ से ‘प्वाइंट स्कोरिंग’ है.

गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान सरताज अज़ीज़ ने कहा कि भारत प्रशासित कश्मीर कभी भी भारत का अंदरुनी मामला नहीं रहा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों का नैतिक और कूटनीतिक समर्थन करता रहेगा.

उन्होंने कहा कि सभी मसलों का हल बातचीत के ज़रिए मुमकिन है, लेकिन भारत इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है, यही वजह है कि भारत बातचीत की मेज पर नहीं आ रहा है.

भारत के शहर अंबाला की एक अदालत में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ और कश्मीर के अलगाववादी नेताओं के ख़िलाफ़ एंटी टेरिरिज्म फ्रंट की तरफ से एक याचिका दायर की गई है.

इसमें भारत प्रशासित कश्मीर में फौज के हाथों मारे जाने वाले हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी को शहीद बताने और पाकिस्तान में भारत के ख़िलाफ़ काला दिवस मनाने को खुली जंग करार दिया गया है.

सरताज अज़ीज़ का कहना है कि पाकिस्तान भारत प्रशासित कश्मीर में निहत्थे लोगों पर भारतीय सेना के अत्याचारों का मामला संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग में उठाएगा.

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांग की है कि वो फौज को छर्रे वाली बंदूक का इस्तेमाल रोकने के लिए भारत की सरकार पर दबाव डाले जिसकी वजह से कई कश्मीरी अपनी आंखों की रोशनी खो चुके हैं.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप कर सकते हैं. आप हमें और पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>