उत्तर प्रदेश: भाजपा कार्यसमिति की बैठक अचानक स्थगित

Jul 15, 2016

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की राज्य कार्यसमिति की 16 और 17 जुलाई को प्रस्तावित बैठक को गुरुवार देर रात अचानक स्थगित करने का फ़ैसला किया गया.

पार्टी की ओर से आए ईमेल में पार्टी के प्रदेश सचिव हरिश्चंद्र श्रीवास्तव के हवाले से कहा गया है कि बैठक को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है, लेकिन इसका कोई कारण नहीं बताया गया है.

बैठक स्थगित होने की सूचना संबंधी ईमेल से कुछ ही मिनट पहले पूरे कार्यक्रम की सूचना ईमेल से भेजी गई थी.

इसके तहत बैठक का उद्घाटन राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव को और समापन राजनाथ सिंह को करना था.

हालांकि पार्टी सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 22 जुलाई को गोरखपुर में होने वाली रैली की वजह से बैठक को टाला जा रहा है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इसके लिए गोरखपुर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का विशेष आग्रह था.

लेकिन दूसरी ओर इसे टालने की कुछ अन्य वजहें भी बताई जा रही हैं. जानकारों का कहना है कि दो दिन पहले ही पार्टी ने प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की जो सूची जारी की है उसे लेकर कई वरिष्ठ नेता नाराज़ बताए जा रहे हैं.

इस कार्यकारिणी में भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के बेटों, पुराने लोगों और बड़ी संख्या में पिछड़े वर्ग के लोगों को प्रतिनिधित्व दिया गया है जबकि कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को नज़रअंदाज़ किया गया है.

हालांकि इनमें से किसी की नाराज़गी खुलकर तो सामने नहीं आई है, लेकिन पार्टी आलाकमान को ऐसा लग रहा था कि पार्टी की यह कलह कहीं खुलकर सामने न जाए.

बताया यह भी जा रहा है कि ऐसे कई नेता कार्यसमिति की बैठक का बहिष्कार करने का मन बना चुके थे और इसी किरकिरी की आशंका के चलते पार्टी ने कार्यसमिति की बैठक को स्थगित किया है.

कार्यसमिति की ये बैठक पहले 10 जुलाई को मुरादाबाद में होनी थी लेकिन वहां महापौर के उप चुनाव के चलते इसे आगे बढ़ाना पड़ा था.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए . आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>