14 वर्षीय छात्रा ने छेड़खानी से तंग अाकर खुद को लगाई आग, 6 दिन बाद तोड़ दिया दम

Jan 12, 2018
14 वर्षीय छात्रा ने छेड़खानी से तंग अाकर खुद को लगाई आग, 6 दिन बाद तोड़ दिया दम

देश में महिलाओं की सुरक्षा के लाख दावे के बावजूद घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जिसका सुबूत उत्तर प्रदेश के मेरठ का ये दिल दहला देने वाला शर्मनाक मामला दे रहा है। जहाँ एक लड़की लगातार छेड़खानी से इतना आहत हुई कि उसने खुद को आग लगा ली।

बता दें कि ये शर्मनाक मामला पश्चिमी यूपी के मेरठ जिले का है। जहाँ भावनपुरा थाना क्षेत्र में 6 जनवरी को दुष्कर्म के प्रयास की शिकार ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली थी। जहाँ गुरुवार को मेडिकल कॉलेज में उसकी मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक गांव की 14 साल की छात्रा गांव के ही निजी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ती थी। वह समीप के गांव गावड़ी में ट्यूशन पढऩे के लिए जाती थी। इस बारे में छात्रा के पिता का कहना है कि गावड़ी निवासी अंकित, मोहित, रवि और शोभित उसकी बेटी से छेड़छाड़ करते थे। ऐसा बताया जा रहा है कि आरोपी दबंग परिवार से हैं, इसलिए पिता चुप रहे। लेकिन 6 जनवरी को किशोरी ट्यूशन पढ़कर आई और बदहवास हालत में घर में बैठ गई। जब उस से पूछा गया तो उसने कुछ भी अपने परिजनों को नहीं बताया।

इस घटना के बारे में छात्रा के चाचा ने बताया कि, कुछ देर के बाद किशोरी अपने कमरे में चली गई और अंदर से अपने कमरे को बंद करके मिट्टी अपने ऊपर तेल डालकर खुद को आग लगा ली। परिजनों ने बड़ी मुश्किल से कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे बहार निकाला तो वह काफी जल चुकी थी। तुरंत उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि वो 85 फीसदी जल चुकी थी। अपनी मौत से कुछ देर पहले ही किशोरी मजिस्ट्रेटी बयान दिया। और उसके बाद उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट की मानें तो गावड़ी गांव के चार युवक किशोरी के साथ छेड़छाड़ किया करते थे। उसने बयान दिया है कि एक दिन उन लोगों ने हद ही पार करते हुए उन लोगों ने इस के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया।

जिससे वो अंत में तंग आकर आत्मघाती कदम उठाने पर मजबूर हो गई। पिछले छह दिन से छात्रा बर्न वॉर्ड में जिंदगी और मौत से लड़ती रही। इस बारे में मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक अजीत चौधरी ने बताया कि गुरुवार की शाम को उसने दम तोड़ दिया। लेकिन अभी तक आरोपी फरार हैं। लेकिन चारों पर केस दर्ज कर लिया गया है। और उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का भरोसा दिया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>