10 साल की नाबालिग रेप पीड़िता बनी मां

Aug 17, 2017
10 साल की नाबालिग रेप पीड़िता बनी मां

गुरुवार की सुबह चंडीगढ़ के सरकारी हॉस्पिटल में एक साढ़े 10 साल की बच्ची ने एक बेटी को जन्म दिया है। जहाँ बच्ची की डिलिवरी सर्जरी से हुई है। फिलहाल बताया गया है कि मां और बच्ची दोनों ठीक है। जहाँ उन्हें अभी तक डॉक्टरों ने अपनी देखरेख में रखा हुआ है। उन दोनों को स्पेशल केयर दी जा रही है।

बता दें कि ये पूरा मामला चंडीगढ़ के सेक्टर-37 का है। यहाँ की एक साढ़े 10 साल की बच्ची का उसके मामा ने रेप कर दिया था। इस रेप का खुलासा तब हुआ, जब बच्ची के पेट में दर्द शुरू हुआ और उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया। यहाँ पहंचने के बाद ये हैरान कर देने वाला सच सामने आया कि ये बच्ची 3 महीने से प्रेग्नेंट है। लेकिन ये सब हुआ कैसे किसी की समझ में नहीं आया लेकिन, जब उसकी काउंसलिंग हुई तो पता ये चला कि उसके साथ उसके मामा ने ही रेप किया था, और एक बार नहीं बल्कि 6 से 7 बार उसका सगा मामा अपने मुँह को काला किया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी मामा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बच्ची को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें :-  क्या बुलेट ट्रेन के कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए बढ़ी है पेट्रोल-डीजल की कीमत?: शिवसेना

इससे पहले, बच्ची के परिजनों ने गर्भपात कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी भी डाली थी। लेकिन कोर्ट ने उसे नकार दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट पर यह फ़ैसला दिया था। कि गर्भपात ना तो उस लड़की के लिए ठीक होगा और न ही उसके गर्भ में पल रहे शिशु के लिए। जहाँ मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी एक्ट के तहत कोर्ट 20 हफ़्ते के गर्भ में ही गर्भपात की अनुमति देता है। भ्रूण असामान्य होने की सूरत में अपवाद स्वरूप 20 हफ़्ते के बाद भी गर्भपात की अनुमति दी जाती है। बहरहाल, नवजात बच्ची अभी हॉस्पिटल में डॉक्टरों की निगरानी में रहेगी, वहां से डिस्चार्ज होने के बाद उसकी देखरेख चाइल्ड वेलफेयर कमेटी करेगी। क्योंकि बच्ची के परिवार वालों ने बच्ची को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सरेंडर कर दिया है, इसलिए नियमों के अनुसार नवजात बच्ची दो माह तक चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की निगरानी में ही रहेगी।

ये भी पढ़ें :-  योगी सरकार का तुग़लकी फरमान: PM मोदी की सभा के लिए हर मदरसों से 25-25 महिलाओं को भेजने का आदेश
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>