हिटलर की कार सहित कई विदेशी बेशकीमती सामान खरीदने में फंसे आजम

Oct 25, 2016
हिटलर की कार सहित कई विदेशी बेशकीमती सामान खरीदने में फंसे आजम
यूपी की सियासत के मुगलेआजम कहे जाने वाले सपा सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान की परेशानी बढ़ सकती है।  दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान हिटलर के इस्तेमाल वाली कार सहित कई बेशकीमती पुराकालीन चीजें खरीदने के मामले में जल्द जांच से घिरने वाले हैं। ईडी सूत्रों ने बताया कि जल्द ही एक गुमनाम शिकायत को संज्ञान में लेकर आजम खान के खिलाफ जांच शुरू होगी।
और खुद स्वीकार कर फंस गए आजम
आजम खान ने दो दिन पहले इकनॉमिक टाइम्स को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया। सवाल तो सारे राजनीतिक हुए और आजम ने जवाब भी राजनीतिक दिया। मगर बातों ही बातों में आजम ने अपनी शानो-शौकत गिनानी शुरू कर दी। कहा कि वे दुनिया के कई म्यूजियम घूम कर आए हैं। जिस चीज पर दिल आया उसे ही खरीदकर जौहर विश्वविद्यालय के संग्रहालय के लिए लाया। चाहे वह हिटलर की मशहूर कार हो या फिर महात्मा गांधी की दुनिया भर के म्यूजियम की कुछ पेंटिग्स या तस्वीरें।
विदेशी सामान खीरीदने के लिए पैसे कहां से आए
ईडी सूत्रों के मुताबिक गुमनाम शिकायत में कहा गया है कि आखिर आजम खान के पास विदेशी म्यूजियम में रखी पुराकालीन बेशकीमती वस्तुएं खरीदने के लिए पैसा कहां से आ रहा। क्या यह हवाला के पैसे या ब्लैकमनी से खरीदा जा रहा। इसकी जांच जरूरी है। शिकायत में कहा गया है कि पुराकालीन सामान ANTIQUES नियमों के तहत नीलामी में खरीदे गए हैं या तमाम विदेशी म्यूजियम से पुराकालीन वस्तुएं चोरी करने
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>