फ्रांस में इस बीमारी के चलते बैन हुई जीरो साइज की मॉडल्स

Sep 11, 2017
फ्रांस में इस बीमारी के चलते बैन हुई जीरो साइज की मॉडल्स

फ्रांस में इस बीमारी के चलते बैन हुई जीरो साइज की मॉडल्स
अक्सर फैशन शो में दुबली-पतली मॉडल्स को ही लिया जाता है और हम भी ल वॉक करते हुए जीरो साइज वाली मॉडल्स को ही देखते हैं। ऐसा माना जाता है कि जरूर साइज वाली मॉडल्स ही फिट होती हैं लेकिन अब यह जीरो साइज वाली मॉडल्स फ्रांस में नहीं दिखाई देगी। क्योंकि फ्रांस में एक नया कानून बना है और इसके तहत जीरो फिगर मॉडल्स के प्रदर्शन पर पूरी तरह से लोग रोक लगा दी गई है।
इस रोक के अनुसार जरूरत से ज्यादा पतली मॉडल्स अब फैशन  का हिस्सा नहीं हो सकती है। इतना ही नहीं मॉडल को डॉक्टर से बनाया हुआ सर्टिफिकेट दिखाना होगा। जिसमें उनकी सेहत से जुड़ी सारी जानकारी होगी।इस प्रमाणपत्र में बॉडी मास ल को खास अहमियत दी जाएगी। जिसमें हर इवेंट के दौरान मॉडल्स की उचित लंबाई और उनके वजन की जांच की जाएगी।
हालांकि इस कानून के पुराने संस्करण में BMI का जिक्र था। जिसके बावजूद मॉडल्स का प्रदर्शन जारी रहा। लेकिन अब इस कानून का उल्लंघन करने वाली मॉडल्स को जुर्माना भरना पड़ेगा। इसके अलावा जेल भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें :-  बिकिनी तस्वीर शेयर करने पर तापसी हुईं ट्रोल का शिकार, लेकिन दिया मुंहतोड़ जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस तरह की मॉडल पर बैन करने वाला फ्रांस कोई पहला देश नहीं है। इससे पहले स्पेन, इजरायल और इटली में इस तरह के कानून पहले से ही लागू हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>