क्या आप जानती है क्या है बालो को कंघी करने का सही तरीका

Sep 11, 2017
क्या आप जानती है क्या है बालो को कंघी करने का सही तरीका

क्या आप जानती है क्या है बालो को कंघी करने का सही तरीका
यह बात तो हम सब जानते हैं कि लड़कियों के लंबे और शाइन बाल उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। परंतु हम अपने बालों की कई बार इतनी ज्यादा सेवा करते हैं उसके बावजूद भी हमारे बाल टूटने लगते हैं रूखे हो जाते हैं या झड़ने लगते है। जिसकी वजह से लड़कियों की खूबसूरती में दाग लग जाता है ऐसे में बहुत सारी गलतियां हम करते हैं, जिसकी वजह से हमारे बाल झड़ने लगते हैं।

इस प्रकार करें कंघी:
# ज्यादातर हम सब ने देखा है कि जब हम बालों में कंघी करते हैं तो ऊपर की तरफ से नीचे की तरफ ले जाते हुए हम बालों को सुलझाते हैं यानी कि बालों की जड़ों से नीचे को ले जाते हुए अपने पूरे बाल को कंघी करते हैं। यह तरीका कंघी करने का बिल्कुल गलत है हमें हमेशा बाल नीचे की तरफ से ऊपर की ओर सुलझाना चाहिए क्योंकि अगर आप दोनों की तरफ से कंघी करेंगे तो आपके बालों की जड़े कमजोर हो जाएंगे।
# अगर आप अपने बालों में कोई हेयर प्रोडक्ट लगा रहे हैं तो उस वक्त कभी भी अपने बालों में कंघी ना करें। एक बात का ध्यान हमेशा रखें, कि जब भी आप बालों को धोकर बाहर निकले और आपके बाल गीले हैं तो ऐसे में कभी भी गलती से कंघी भी नहीं करनी चाहिए। जब आपके बाल सूख जाए तभी आप अपने बालों में कंघी लगाए।ं वरना गीले बालों का कंघी करने से बाल ज्यादा टूटते और झड़ते हैं।

# बालों को जब भी सुलझाएँं तो पहले आगे की तरफ से सुलझा ले। ना कि उसको पीछे की तरफ से छूट जाए। इसीलिए बाल ज्यादा झड़ते हैं एक बात का ध्यान हमेशा रखें कि अगर आपको कंघी करने का ज्यादा शौक है। तो इस शौंक को बंद करना पड़ेगा। क्योंकि बार-बार बालों में कंघी करने से भी बाल ज्यादा टूटते हैं बालों को हमेशा धूल मिट्टी तो जैसी चीजों से दूर रखना चाहिए। इससे आपके बाल मजबूत और स्वस्थ होंगे।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>